Site icon Asian News Service

फर्जी एनसीसी शिविर में नाबालिग लड़कियों के कथित यौन शोषण मामले की एसआईटी करेगी जांच

Spread the love

चेन्नई: 21 अगस्त (ए) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने कृष्णागिरि जिले में हाल ही में एक फर्जी राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) शिविर में नाबालिग लड़कियों के कथित यौन शोषण से संबंधित घटनाओं की जांच के लिए एक विशेष जांच दल गठित करने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने बुधवार को यह जानकारी दी।

राज्य सरकार ने बताया कि भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की वरिष्ठ अधिकारी के. भवनेश्वरी विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व करेंगी। मुख्यमंत्री ने उन्हें मामले की जांच में तेजी लाने और 60 दिनों के भीतर आरोप-पत्र दायर करने का काम सौंपा है।एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, स्टालिन ने ऐसी घटनाओं को दोबारा होने से रोकने के वास्ते उपाय सुझाने के लिए बहु-विषयक दल (एमडीटी) गठित करने का भी निर्देश दिया है। समाज कल्याण विभाग की सचिव जयश्री मुरलीधरन एमडीटी का नेतृत्व करेंगी और इसमें अन्य लोगों के अलावा पुलिस और स्कूल शिक्षा विभाग के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले के बरगुर में फर्जी एनसीसी शिविर में आठवीं कक्षा की एक छात्रा का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था, जिसके बाद इस मामले में अब तक मुख्य संदिग्ध सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया कि इस बात की जांच की जा रही है कि क्या इसी तरह के और भी फर्जी प्रशिक्षण शिविर संचालित किए जा रहे हैं।

इसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को इस घटना में शामिल लोगों को कड़ी सजा दिए जाने का निर्देश दिया है।

Exit mobile version