Site icon Asian News Service

रेलवे स्टेशन पर युवक और नाबालिग लड़की को साथ देखकर दो समुदायों में तनाव

Spread the love

देहरादून: 27 सितंबर (ए) एक नाबालिग लड़की के एक युवक के साथ देहरादून रेलवे स्टेशन पर घूमने की सूचना मिलते ही मौके पर दो समुदायों के लोग इकटठा हो गए और उनके बीच तनाव पैदा हो गया। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तत्काल स्थिति को नियंत्रित किया जिससे एक बड़ी घटना टल गयी।

देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि घटना बृहस्पतिवार देर रात हुई जब उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के दातागंज क्षेत्र का रहने वाला अजय सिंह और उसी क्षेत्र की रहने वाली एक दूसरे समुदाय से संबंधित 16 वर्षीय किशोरी रेलवे स्टेशन पर घूम रहे थे।उन्होंने बताया कि मामला संदिग्ध लगने पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने उनसे पूछताछ की लेकिन सही जवाब न मिलने पर वह उन्हें अपने कार्यालय ले गए। बाद में लड़की ने अपने परिवार के बारे में जानकारी दी जिसके बाद उनसे संपर्क करने पर पता चला कि वह एक दिन पहले अपने घरवालों को बिना कुछ बताए चली आई है। यह भी पता चला कि लड़की के घरवालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट बदायूं थाने में लिखवाई है।

सिंह ने बताया कि युवक और लड़की के अलग—अलग समुदायों से संबंधित होने की बात पता चलते ही रेलवे स्टेशन पर भीड़ इकटठा हो गयी और इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने कानून एवं शांति व्यवस्था भंग करने तथा सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया।

उन्होंने बताया कि इस दौरान अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी तथा स्टेशन पर खड़े दुपहिया वाहनों को भी तोड़-फोड़ दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके पर तत्काल पुलिस बल को बुलाया गया और भीड़ को तितर—बितर कर हालात को नियंत्रण में ले लिया गया।

सिंह ने कहा, ‘‘इस संबंध में थाना नगर कोतवाली में कुछ नामजद और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।’’

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज एवं वीडियो के जरिए घटना में संलिप्त लोगों की पहचान की जा रही है।

Exit mobile version