Site icon Asian News Service

ज्वैलर्स की दुकान में पड़ी डकैती का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल

Spread the love

लखनऊ, 20 सितंबर (ए) सुल्तानपुर में 28 अगस्त को जौहरी की दुकान में दिनदहाड़े डकैती करने के एक आरोपी को विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से जयसिंहपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मुठभेड़ में घायल इस अपराधी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

एडीजी एसटीएफ एवं एडीजी (कानून व्यवस्था) अमिताभ यश ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा, ‘‘आज सुल्तानपुर जिले के जयसिंहपुर पुलिस थाना क्षेत्र में एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से वांछित अपराधी अजय यादव उर्फ डीएम को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।”उन्होंने बताया कि अजय यादव पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था और वह सुल्तानपुर में भरत ज्वैलर्स के शोरूम में दिनदहाड़े लूट की घटना में वांछित था। पुलिस ने अभियुक्त के पास से चांदी के गहने, नकदी, अवैध असलहा, कारतूस बरामद किये हैं।

इससे पूर्व, तीन सितंबर को सुल्तानपुर में आभूषण की दुकान में लूट में कथित तौर पर शामिल तीन व्यक्तियों को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था जिसमें एक कांस्टेबल घायल हुआ था। इस मुठभेड़ में आरोपी सचिन सिंह, पुष्पेंद्र और त्रिभुवन भी घायल हुए थे।

पुलिस के मुताबिक, ये अभियुक्त 28 अगस्त को आभूषण की दुकान से डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की लूट में कथित तौर पर शामिल थे। पुलिस मुठभेड़ में कांस्टेबल शैलेश राजभर के पैर में गोली लगी थी।

आभूषण की दुकान में हुई लूट के बारे में पुलिस ने कहा था कि दो मोटरसाइकिलों से आए पांच लोग भरतजी सोनी के शोरूम में घुसे और बंदूक की नोक पर नकदी और आभूषण लूटे और 10 मिनट के भीतर वहां से राजमार्ग के जरिये प्रयागराज की तरफ भाग निकले।

इस बीच, पांच सितंबर को लूट की इस घटना में वांछित मंगेश यादव नाम का एक व्यक्ति पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। मंगेश पर एक लाख रुपये का इनाम था। पुलिस के मुताबिक, ठठेरी बाजार में 28 अगस्त को हुई लूट की इस घटना में मंगेश चार अन्य व्यक्तियों के साथ शामिल था।

Exit mobile version