स्नैक्स निर्माता कंपनी के निर्माणाधीन शोरूम की इमारत में मजदूर का शव मिला

उत्तर प्रदेश मथुरा
Spread the love

मथुरा: 23 सितंबर (ए) उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में नमकीन निर्माता कंपनी के शोरूम की निर्माणाधीन इमारत में कार्यरत एक मजदूर भूमिगत लिफ्ट में मृत अवस्था में मिला है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक रविवार शाम जब वह काम खत्म कर घर नहीं पहुंचा तब उसके परिजन उसे ढूंढते हुए उसके कार्यस्थल पर पहुंचे थे। जहां वह गांव के ही किसी ठेकेदार के साथ काम कर रहा था।गौरतलब है कि नमकीन व मिठाई आदि खाद्य पदार्थों का निर्माण करने वाली कंपनी का यह शोरूम दो माह पूर्व ही खुला है। जिसकी इमारत के एक बड़े हिस्से में अभी भी निर्माण कार्य जारी है।पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि थाना रिफाइनरी के कोयला अलीपुर गांव निवासी कमल उर्फ कलुआ (18) पिछले कुछ दिनों से गांव के ही एक ठेकेदार की टीम में शामिल होकर शोरूम पर काम कर रहा था।उन्होंने बताया कि जब उसके साथ काम कर रहे अन्य मजदूरों से उसके बारे में पता किया गया तो उनका कहना था कि वह अपराह्न दो बजे के बाद ही नहीं देखा गया था तो उन लोगों ने सोचा कि वह किसी वजह से गांव वापस लौट गया हैइस पर उसके साथ काम करने वाला युवक मृतक के भाई देवा के साथ घटनास्थल पर पहुंचा और ध्यानपूर्वक निर्माणाधीन इमारत के हर कोने में छानबीन की। तब उसे कमल इमारत की लिफ्ट की डक्ट में मृत अवस्था में पड़ा मिला।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक-सिटी व कोतवाली प्रभारी उमेश चंद्र त्रिपाठी ने घटनास्थल का मुआयना कर फॉरेंसिक टीम के साथ साक्ष्य जमा कराए और शव को पोस्टमॉर्टम हेतु भेज दिया।

उन्होंने बताया कि फिलहाल मृतक के संबंध में अज्ञात कारणों से मृत्यु होने की सूचना दर्ज कर ली गई है। लेकिन जब पोस्टमॉर्टम जांच के बाद मृत्यु का कारण स्पष्ट हो जाएगा, तब उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी ओर, परिजनों ने उनके बेटे की हत्या किए जाने की आशंका जताई है।