Site icon Asian News Service

स्कूल की तरक्की के लिए मालिक ने दूसरी कक्षा के छात्र की दी ‘बलि’; पांच लोग गिरफ्तार

Spread the love

आगरा: 27 सितंबर (ए) उत्तर प्रदेश के हाथरस में स्कूल के मालिकों ने अपने संस्थान को और अधिक ‘समृद्ध’ बनाने के लिए दूसरी कक्षा के एक छात्र की कथित तौर पर ‘बलि’ दे दी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि स्कूल के मालिक और निदेशक के अलावा प्रधानाचार्य और दो शिक्षकों को भी हत्या में कथित तौर पर संलिप्त होने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस ने बताया कि दूसरी कक्षा के छात्र की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी।

डी.एल. पब्लिक स्कूल के मालिक जसोधन सिंह ने विद्यालय के निदेशक और अपने बेटे दिनेश बघेल से संस्थान और परिवार की ‘समृद्धि’ के लिए एक बच्चे की बलि देने को कहा। ऐसा माना जाता है कि जसोधन सिंह ‘तंत्र-विद्या’ से जुड़ी चीजों में भरोसा करता है।

प्रधानाचार्य लक्ष्मण सिंह और दो शिक्षकों रामप्रकाश सोलंकी और वीरपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने पांच लोगों पर भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 103 (1) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

हाथरस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अशोक कुमार सिंह ने ‘ बताया, ‘‘छात्र की पहचान कृतार्थ के रूप में हुई है और वह डीएल पब्लिक स्कूल में कक्षा दो में पढ़ता था।’’

उन्होंने बताया, ‘‘शिक्षक रामप्रकाश सोलंकी, दिनेश बघेल और स्कूल के मालिक जसोधन सिंह ने 23 सितंबर को स्कूल के छात्रावास से कृतार्थ को अगवा कर लिया था। जसोधन सिंह तंत्र साधना में भरोसा करता है और उसने अपने बेटे से स्कूल और परिवार की समृद्धि के लिए एक बच्चे की बलि देने को कहा था।’’

अधिकारी ने बताया कि वे छात्र को बलि देने के लिए एक सुनसान स्थान पर ले गए लेकिन छात्र जाग गया और रोने लगा।

उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद उन्होंने छात्र की गला घोंटकर हत्या कर दी। एक अन्य शिक्षक वीरपाल सिंह और स्कूल के प्रधानाचार्य लक्ष्मण सिंह भी घटनास्थल पर मौजूद थे और वे वहां निगरानी कर रहे थे।’’

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने बच्चे के माता-पिता से कहा कि कृतार्थ की तबीयत ठीक नहीं है और उसे बघेल की कार से अस्पताल ले जाया जा रहा है। हालांकि उसके माता-पिता ने कार रोकी और जब उन्हें पता चला कि बच्चे की हत्या कर दी गई है तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि गला घोंटने से कृतार्थ की मौत हुई थी।

एएसपी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ करने पर पुलिस को बताया कि स्कूल और उसके मालिक के परिवार की ‘समृद्धि’ के लिए छात्र की बलि दी गई।

Exit mobile version