पुलिस को चकमा देकर कैदी अस्पताल से फरार

गुना मध्य प्रदेश
Spread the love

गुना (मध्य प्रदेश), 18 जुलाई (ए) मध्य प्रदेश के गुना जिले में 38 वर्षीय एक विचाराधीन कैदी पुलिस की न्यायिक हिरासत से फरार हो गया। कैदी को अस्पताल में बृहस्पतिवार को उपचार के लिए लाया गया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मान सिंह ठाकुर ने संवाददाताओं को बताया कि घटना सुबह करीब पांच बजे हुई, जिसके बाद विचाराधीन कैदी तेगा पारधी को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है।पुलिस सूत्रों ने बताया कि कैदी ने कहा कि उसे कुछ अच्छा नहीं लग रहा है तो उसे लेकर जा रहे संतरी ने उसकी हथकड़ी ढीली कर दी लेकिन बाद में जब पुलिसकर्मी को झपकी लगी तो पारधी अस्पताल से भाग निकला।

ठाकुर ने बताया कि आरोपी पर हत्या के प्रयास, डकैती और चोरी सहित 20 से अधिक मामलों में मुकदमा चल रहा हैं। उसके सिर पर 15,000 रुपये का इनाम भी था। उसने राजस्थान और गुजरात में भी अपराध किए हैं।

ठाकुर ने बताया, ‘आरोपी को राजस्थान की चुरू जेल से गुना लाया गया था, जहां उस पर डकैती के मामले में मुकदमा चल रहा है। परसों सीने में दर्द की शिकायत के बाद उसे जेल से अस्पताल लाया गया था। उसके साथ दो अन्य कैदी भी थे।’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह हथकड़ी खोलकर भाग गया।

उन्होंने बताया, ‘हमने हिरासत से भागने के लिए आरोपी के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है।’

यह पूछे जाने पर कि पारधी के साथ तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने कहा कि उसके भागने की जांच की जा रही है और उसके अनुसार निर्णय लिया जाएगा। पारधी गुना के बिलाखेड़ी इलाके का रहने वाला है।