Site icon Asian News Service

सबसे कमजोर लोग ‘एनकाउंटर’ को अपनी शक्ति मानते हैं : अखिलेश यादव

Spread the love

लखनऊ: 23 सितंबर (ए) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि सबसे कमजोर लोग ही ‘एनकाउंटर’ को अपनी शक्ति मानते हैं।

सुलतानपुर में पिछले माह हुई एक डकैती के आरोपी के उन्नाव में उप्र पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के साथ हुई मुठभेड़ में मारे जाने के कुछ घंटों बाद ही सपा प्रमुख ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपने एक पोस्ट में कहा ”सबसे कमजोर लोग ही ‘एनकाउंटर’ को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी है।”अखिलेश ने कहा, ”हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को धूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है।”

उन्होंने कहा, ”आज के सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएंगे। इसीलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालात पैदा कर देना चाहते हैं कि राज्य में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ”उप्र की जागरुक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराया है, भाजपाई उसी का बदला ले रहे हैं। जिनका खुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं। निंदनीय।”

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में पिछले माह एक सर्राफा कारोबारी की दुकान में हुई डकैती के मामले का एक और आरोपी अमेठी निवासी अनुज प्रताप सिंह सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के साथ उन्नाव में हुई मुठभेड़ में मारा गया।

इसके पहले, पांच सितंबर को इसी मामले में एसटीएफ की मुठभेड़ में मारे गये जौनपुर निवासी मंगेश यादव के मामले को लेकर भी अखिलेश यादव ने सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए गंभीर आरोप लगाये थे।

Exit mobile version