Site icon Asian News Service

हैंड पंप ठीक करते समय दो मजदूरों की करंट लगने से मौत

Spread the love

एटा, दो सितंबर (ए) उत्तर प्रदेश में एटा जिले के निधौली कलां क्षेत्र में सोमवार को एक सरकारी हैंड पंप ठीक करते समय करंट लगने से दो मजदूरों की मौत हो गयी तथा एक अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी कृष्ण मुरारी दोहरे ने यहां बताया कि निधौली कलां थाना क्षेत्र के दुल्लापुर गांव में आज सुबह सड़क के किनारे लगे एक हैंड पंप को ठीक किया जा रहा था। इसी दौरान नल के अंदर से निकाला जा रहा पाइप, ऊपर से गुजर रहे 11 हजार वाट के बिजली के तार के सम्पर्क में आ गया जिससे नल ठीक कर रहे श्रमिक प्रमोद (32) और भूपेंद्र (33) को करंट लग गया। दोनों मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई।उन्होंने बताया कि इस घटना में सुनील नामक एक अन्य श्रमिक गम्भीर रूप से घायल हो गया जिसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

दोहरे ने बताया कि इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने पुलिस को शव पोस्टमार्टम के लिये ले जाने से रोक दिया और हादसे में मृत श्रमिकों के परिजन और घायलों को उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। समाचार लिखे जाने तक मौके पर पहुंचे अधिकारी प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे थे।

ग्रामीण रामलाल ने बताया कि गांव के पास और कई खेतों में से हाई टेंशन लाइन के तार बेहद नीचे से गुजरे हैं जिनके कारण पहले भी करंट लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग से कई बार इसकी शिकायत की गयी मगर कोई सुनवाई नहीं हुई।

Exit mobile version