Site icon Asian News Service

कुएं में उतरे दो मजदूरों की मौत, गैस रिसाव से हादसे का अंदेशा

Spread the love

बुलंदशहर: 24 सितंबर (ए) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में मंगलवार को एक बंद पडे ट्यूबवेल को शुरू करने के लिए कुएं में उतरे दो मजदूरों की मौत हो गयी। जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि गैस रिसाव से मजदूरों की मौत हुई।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिये जाने के निर्देश दिये हैं।

पुलिस के अनुसार, सिकंदराबाद क्षेत्र में चोला रोड पर बंद पड़े ट्यूबवेल को शुरू करने के लिए दो मजदूर चंद्रपाल (45) और महेश (35) बोरवेल में उतरे लेकिन उनकी गतिविधि ठप हो गयी।

सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग ने दोनों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया सिकंदराबाद देहात क्षेत्र में एक निजी ट्यूबवेल पर दो लोग चंद्रपाल और महेश काफी दिनों से काम कर रहे थे। ट्यूबवेल दो महीने से बंद था, जिसे शुरू करने के लिए मंगलवार को दोनों बोरवेल में उतरे और संभवत: गैस के रिसाव की वजह से यह हादसा हो गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस, नगर पालिका और दमकल विभाग ने उन्हें वहां से निकाला और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा जिनका ट्यूबवेल है, उनसे भी बात करके मृतकों के परिवार की मदद करने के लिए प्रयास किया जाएगा।

Exit mobile version