आंदोलनकारी चिकित्सकों से काम पर लौटने का बंगाल सरकार ने किया आग्रह

राष्ट्रीय
Spread the love

कोलकाता: 13 अगस्त (ए) पश्चिम बंगाल सरकार ने मंगलवार को आंदोलनकारी जूनियर चिकित्सकों से काम पर लौटने और आम लोगों की दिक्कतों को ध्यान में रखकर स्वास्थ्य सेवाओं की सामान्य स्थिति बहाल करने की अपील की।

कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ​​एक महिला चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में तेज कार्रवाई समेत अन्य मांगों को लेकर पिछले कुछ दिनों से जूनियर चिकित्सकों ने हड़ताल कर दी है, जिसके कारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई हैं।स्वास्थ्य सचिव एन.एस. निगम ने दोहराया कि राज्य सरकार पारदर्शी जांच और दोषियों को कड़ी सजा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

निगम ने कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों में रेजिडेंट चिकित्सकों की अनुपस्थिति के कारण पूरे राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। हमें कुछ अस्पतालों में समय पर आपातकालीन देखभाल उपलब्ध न होने के बारे में मरीजों से शिकायतें मिल रही हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी आंदोलनकारी चिकित्सकों से अपील करते हैं कि वे उचित जांच और (डॉक्टरों की सुरक्षा की) उचित व्यवस्था के लिए राज्य की प्रतिबद्धता पर विचार करें। उन्हें काम पर लौटना चाहिए।’’

निगम ने कहा कि राज्य सरकार अनुरोध करती है कि जनता के कल्याण के लिए स्वास्थ्य सेवाओं में सामान्य स्थिति तुरंत बहाल की जानी चाहिए।