राज्यपाल ने हमले में घायल शिवसेना नेता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली

राष्ट्रीय
Spread the love

लुधियाना: सात जुलाई (ए) पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने रविवार को शिवसेना (पंजाब) के नेता संदीप थापर के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली, जिनपर दो दिन पहले तलवारों से हमला किया गया था।

लुधियाना में सर्किट हाउस पहुंचने के बाद पुरोहित ने थापर का इलाज कर रहे चिकित्सकों से बात की। उन्होंने लुधियाना के उपायुक्त और लुधियाना के पुलिस आयुक्त से भी बात की और कहा कि वह घटना के बारे में प्रत्यक्ष जानकारी हासिल करने के लिए शहर आए हैं।

शिवसेना (पंजाब) के नेता थापर पर शुक्रवार को लुधियाना में तीन हमलावरों ने तलवारों से हमला कर दिया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुरोहित ने कहा, “जहां तक ​​उनके उपचार का सवाल है उन्हें सर्वोत्तम उपलब्ध उपचार दिया जा रहा है।” उन्होंने कहा कि शिवसेना (पंजाब) के नेता भाग्यशाली हैं कि वह इस जानलेवा हमले में बच गए।

पुरोहित ने बताया कि उनके सिर में चोट लगी थी, लेकिन “सौभाग्य से उनका मस्तिष्क और खोपड़ी सुरक्षित रही, जिससे उसकी जान बच गई।”

पुरोहित ने कहा, ‘‘कोई अशक्तता नहीं रहेगी और वह सामान्य रूप से काम करने में सक्षम होंगे।’’

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि निहंगों की वेशभूषा में आए हमलावरों ने थापर पर उस समय हमला किया, जब वह स्कूटर पर थे और उनके सुरक्षाकर्मी पीछे बैठे थे।

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि थापर जब हमलावरों से हाथ जोड़कर बात कर रहे थे, तो उनमें से एक ने अचानक उन पर तलवार से हमला कर दिया, जबकि राहगीर उन्हें देख रहे थे। एक अन्य हमलावर थापर के सुरक्षाकर्मियों को धक्का देता दिख रहा है।

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, थापर के गिर जाने के बाद तीसरे हमलावर ने भी तलवार से थापर पर वार करना शुरू कर दिया। बाद में दो आरोपी थापर को खून से लथपथ छोड़कर उनका स्कूटर लेकर भाग गए।

तीन हमलावरों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है।