हड़ताल खत्म होने के कुछ दिन बाद दिल्ली के अस्पताल में चिकित्सक पर हमला

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली: 25 अगस्त (ए) कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर से कथित बलात्कार और हत्या मामले के विरोध में 11 दिन की देशव्यापी हड़ताल समाप्त होने के कुछ ही दिन बाद एक यहां एक अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर पर रोगी के बेटे ने कथित तौर पर हमला कर दिया।

यह घटना शनिवार देर रात डॉक्टर हेडगेवार अस्पताल, कड़कड़डूमा में हुई जब चिकित्सक रोगी का उपचार कर रहा था।हमले के शिकार चिकित्सक ने ‘ बताया, “शनिवार देर रात करीब एक बजे एक व्यक्ति को अस्पताल लाया गया, जिसके माथे पर चोट लगी थी। मैं उसे टांका लगाने के लिए ड्रेसिंग रूम ले गया। जब मैंने पहला टांका लगाया और दूसरा लगाने लगा, तो घायल व्यक्ति ने अचानक मुझे धक्का दिया और गालियां देने लगा।”चिकित्सक ने कहा, ‘कमरे के बाहर खड़ा उसका बेटा भी अंदर आ गया, मुझे थप्पड़ मारा और वे दोनों मेरे साथ गाली-गलौज करने लगे।’

चिकित्सक ने नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मरीज नशे में था।

उच्चतम न्यायालय की अपील और सरकार की ओर से उनकी चिंताओं को दूर करने के आश्वासन के बाद दिल्ली में सैकड़ों रेजिडेंट डॉक्टर 23 अगस्त को काम पर लौट आए थे।

गत 12 अगस्त से शुरू हुई हड़ताल के कारण प्रमुख केंद्रीय और दिल्ली सरकार के अस्पतालों में ओपीडी समेत विभिन्न सेवाएं प्रभावित हुई थीं।